पश्चिम बंगाल: पूर्वी बर्दवान में चार कोविड-19 मौतें

 पश्चिम बंगाल: पूर्वी बर्दवान में चार कोविड-19 मौतें

पश्चिम बंगाल: पूर्वी बर्दवान में चार कोविड-19 मौतें


कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी ने पूर्वी बर्दवान के नागरिक जीवन को और प्रभावित करना शुरू कर दिया है, जहां ताजा उछाल के कारण पिछले 72 घंटों में मरने वालों की संख्या चार हो गई है।

डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच, पूर्वी बर्दवान में बढ़ते कोविड-19 सकारात्मक मामलों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कल शाम स्वास्थ्य देखभाल इकाइयों से एक विस्तृत स्थिति रिपोर्ट मांगी है।

पिछले 72 घंटों में बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पहले से ही कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए तीन मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल प्राधिकारी के अनुसार, मृतक को गंभीर गंभीर बीमारी थी।

मृतकों में से दो पूर्वी बर्दवान के भटार और दीवानदिघी पीएस क्षेत्रों से थे और अन्य दो पीड़ित पड़ोसी बीरभूम जिले के किरनाहर और पनरुई पीएस क्षेत्रों से रेफर किए गए थे। दिब्येंदु पेन (65) - नवीनतम पीड़ित को 1 अगस्त को गंभीर हेमेटोमा और गुर्दे की विफलता के बाद BMCH में भर्ती कराया गया था और आज उनकी मृत्यु हो गई। अस्पताल ने उन्हें भी कोविड-19 पॉजिटिव केस बताया।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, जिले में 37 सक्रिय कोविड-19 रोगियों की उपस्थिति दर्ज की गई, उनमें से 11 को पहले ही अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इनमें से तीन मरीज अकेले खंडघोष ब्लॉक से थे।

इसके अलावा, जैसा कि पूर्वी बर्दवान के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जाहर हेम्ब्रम ने कहा, “कल, अस्पतालों में 53 मरीजों का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ, जहां 16 मरीज़ कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। हालांकि पुष्टि के लिए RTPCR टेस्ट मांगा गया था.''

आज 39 मरीजों का RTPCR टेस्ट किया गया। डॉ. सुबारबा गोस्वामी, डिप्टी CMOH-II, पूर्वी बर्दवान ने कहा: "आज छह ताजा कोविड-19 मामले पाए गए।"

कल, प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) नारायण स्वरूप निगम ने बर्दवान अस्पतालों से कोविड-19 मामलों पर विस्तृत स्थिति रिपोर्ट मांगी। CMOH, डॉ. हेम्ब्रम ने कहा: "पर्याप्त डेटा-शीट के साथ वर्तमान कोविड-19 स्थिति पर एक विस्तृत रिपोर्ट आज स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है।"
Tags: